राष्ट्रीय

जावेद अख्तर के बचपन की थ्रोबैक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई, यहां देखें


जावेद अख्तर वायरल तस्वीरें: सोशल मीडिया पर थ्रौबैक पिक्चर्स का अलग ट्रेंड चल रहा है। इसी टेक्स्ट में हम भी आपको कुछ तस्वीरें और कुछ सवालों से रूबरू मिलाते हैं। आज भी ऐसी ही एक तस्वीर हम आपके सामने हैं। इस तस्वीर में जुड़कर बिखेर रहे हैं इस मासूम से बच्चे ने बॉलीवुड और फिल्म इंडस्ट्री में सफलता की अलग ही तरह से लिखा है। जब लोग हीरो बनने के लिए अपनी किस्मत आज थे तब उन इंडस्ट्री में एक नई राह खोली और खुद तो किस्मत हासिल की ही जैसे ना जाने युवाओं के लिए भी रास्ता तैयार कर लिया। शायद ही चक्रव्यूह की वजह से आज ये रुतबा बड़े-बड़े सितारों के सामने भी काफी बड़ा है। आप भी इस बच्चे से मिलने की कोशिश कर रहे हैं।

पांच राष्ट्रीय असंबद्ध जीत चुका है ये बच्चा

अगर अभी आप इस बच्चे को इस झटके के साथ भी नहीं पहचानते हैं तो आपको कुछ संकेत देते हैं। ये हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की एक बड़ी स्क्रिप्ट राइटर और काम करती है। पांच राष्ट्रीय एक साथ इंडेक्स में फिल्म लेखकों की पहचान ही अलग-अलग दर्ज की गई। इन्हें प्यार से करीब का जादू देशलीते हैं।

अब आप भी अगर इनसानियत को नहीं पहचानते हैं तो आपको बता दें कि ये छोटा बच्चा बॉलीवुड के मशहूर सितारे और फिल्म राइटर जावेद खींच रहे हैं। 1970 के दशक तक राइटर्स को किसी फिल्म का क्रेडिट नहीं मिलता था। लेकिन जावेद क्रिएट और सलीम खान की जोड़ी ने एक के बाद एक हिट फिल्म लिखी और इस ट्रेंड को ना सिर्फ बदला बल्कि लेखक के समुदाय की पहचान और पैसा दोनों ने काम किया।

24 में से 20 फिल्में हिट हुईं

सलीम-जावेद की इस जोड़ी ने एक साथ 24 फिल्में लिखीं जिनमें से 20 हिट साबित हुईं। दोनों ने दीवार, शोले, जंजीर जैसी फिल्में लिखकर बॉलीवुड को नया संदेश दिया। जावेद ने कई फिल्मों के गाने भी लिखे हैं। उन्हें अब तक पांच बार राष्ट्रीय करोड़ा मिल चुका है और वर्ष 1999 में पद्मश्री और 2007 में पद्मभूषण से नवाजा जा चुका है।

यह भी पढ़ें-

आराध्या बच्चन की संपत्ति: छोटी सी उम्र में करोड़ों की मालकिन हैं अमिताभ बच्चन की पोती, दादा का तोहफा कर चुके हैं बिगला

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *